BAKS CLOTHING CO. (15)

2019 के टॉप शेयर, दे सकते हैं शानदार रिटर्न

2019 में शेयर बाजार के रुख का अंदाजा लगाना मुश्किल है, क्योंकि कुछ महीनों बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। अमेरिका और चीन के बीच टैरिफ वॉर की वजह से ग्लोबल लेवल पर भी अनिश्चितताएं बढ़ी हुई हैं। इन सबके बीच हम बता रहे हैं कि जाने-माने ब्रोकरेज हाउसों को 2019 में किन स्टॉक्स का प्रदर्शन बढ़िया रहने की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउसों के टॉप स्टॉक्स की लिस्ट में मैरिको, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे शेयर शामिल हैं।

अपोलो टायर्स
टारगेट प्राइस: 300 रुपये

अपोलो टायर्स अपने सेगमेंट के बेस्ट स्टॉक्स में शामिल है। तगड़े मुकाबले वाले दोपहिया टायर सेगमेंट में कंपनी का कम एक्सपोजर है और वह अपने लो कॉस्ट हंगरी प्लांट का विस्तार कर रही है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट और नेचुरल रबड़ की कीमतों के स्थिर रहने से वित्त वर्ष 2020 में कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन 1.6 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 12.7 पर्सेंट तक पहुंच सकता है।


डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

ICICI लोंबार्ड
टारगेट प्राइस: 1,075 रुपये

ICICI लोंबार्ड को इस सेक्टर में ग्रोथ का फायदा मिलेगा। जनरल इंश्योरेंस इंडस्ट्री के पास विस्तार की काफी संभावनाएं हैं क्योंकि बहुत कम लोगों ने ऐसी पॉलिसी ली हैं। यह कंपनी इस सेगमेंट में सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों से मार्केट शेयर हथियाने का भी दमखम रखती है। इसका अर्निंग पर शेयर अगले तीन साल में डबल हो सकता है, जिससे शेयर में जबरदस्त तेजी आएगी।

लार्सन एंड टुब्रो
टारगेट प्राइस: 1,650 रुपये

IIFL ने कहा है कि L&T को कैपिटल एक्सपेंडिचर साइकिल में तेजी का काफी फायदा होगा। सरकार इंफ्रा प्रोजेक्ट्स पर ध्यान दे रही है और मिड साइज ऑर्डर का बेस भी बढ़ रहा है। कंपनी इन प्रोजेक्ट्स को तेजी से पूरा कर रही है। वर्किंग कैपिटल सुधरकर सेल्स के 20 पर्सेंट तक आ गया है। नॉन-कोर एसेट्स की बिक्री से भी कंपनी के रिटर्न रेशियो में सुधार होगा।

ICICI direct
अपोलो हॉस्पिटल्स

टारगेट प्राइस: 1,440 रुपये

ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक, कंपनी मरीज के अस्पताल में रुकने की औसत अवधि, प्रति बिस्तर औसत आमदनी में सुधार लाने की कोशिश कर रही है, जिससे आखिरकार रिटर्न रेशियो में बेहतरी आएगी। अपोलो हॉस्पिटल्स के फार्मेसी बिजनेस वित्त वर्ष 2018 से 2020 के बीच 18 पर्सेंट सीएजीआर के साथ बढ़कर 4,525 करोड़ तक पहुंच जाएगा।

सोमानी सेरेमिक्स
टारगेट प्राइस: 410 रुपये

कंपनी का सबसे बुरा दौर खत्म हो गया है। उसे ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल और केरल में बाढ़ के चलते 2018 में काफी दिक्कत हुई थी, जिसका वित्त वर्ष 2019 की पहली छमाही में सोमानी के परफॉर्मेंस पर बुरा असर पड़ा था। हालांकि, अब उसका बिजनेस सामान्य हो गया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि वित्त वर्ष 2020 में कंपनी दोहरे अंकों में वॉल्यूम ग्रोथ हासिल करेगी।

सिटी यूनियन बैंक
टारगेट प्राइस: 225
बैंक एसेट क्वॉलिटी को ठीक रखने के लिए छोटे सिक्योर्ड लोन देता है। इसका टियर वन कैपिटल रेशियो 14.7 पर्सेंट है। इसलिए उसके सामने लोन ग्रोथ बढ़ाने के काफी मौके हैं।


डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम


मोतीलाल ओसवाल
इंडियन होटल

टारगेट प्राइस: 163 रुपये

कंपनी हाई डिमांड, हाई ऑक्युपेंसी सेगमेंट में मौजूद है, इसलिए वह ग्रोथ के मौकों का फायदा उठा पाएगी। ऑपरेटिंग लीवरेज के लिहाज से भी इंडियन होटल्स को बढ़त हासिल है। कंपनी खर्च घटाने की भी लगातार कोशिश कर रही है।

मैरिको

टारगेट प्राइस: 465 रुपये

कंपनी ने पिछले डेढ़ साल में कई नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए हैं, जिनमें से कुछ सफल रहे हैं। इन प्रॉडक्ट्स से मैरिको के लिए ग्रोथ का नया दौर शुरू हो सकता है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि वित्त वर्ष 2018 से 2020 के बीच कंपनी की आमदनी में 15 पर्सेंट की बढ़ोतरी हो सकती है।

ओबेरॉय रियल्टी
टारगेट प्राइस: 574 रुपये

ओबेरॉय रियल्टी की बैलेंस शीट रियल एस्टेट कंपनियों में काफी मजबूत है। कंपनी पर बहुत कम कर्ज है। मौजूदा और आने वाले प्रोजेक्ट्स से उसे अच्छी आमदनी और मुनाफा होने की संभावना है। वित्त वर्ष 2018 से 2020 के बीच ब्रोकरेज हाउस को कंपनी का कैश फ्लो हेल्दी रहने की उम्मीद है।

शेयरखान
ICICI बैंक

टारगेट प्राइस: 430 रुपये

बैंक के पास काफी पूंजी है। वहीं, नए सीईओ के आने के बाद लीडरशिप संबंधी अनिश्चितता भी खत्म हो गई है। इसका एनपीए साइकिल पीक पर पहुंच चुका है और ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि आने वाले वक्त में इसके एसेट क्वॉलिटी में सुधार जारी रहेगा।

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

इंडसइंड बैंक
टारगेट प्राइस: 1,984 रुपये

स्ट्रॉन्ग बिजनेस ग्रोथ और हेल्दी एसेट क्वॉलिटी को देखते हुए इंडसइंड बैंक का परफॉर्मेंस पॉजिटिव कहा जा सकता है। शेयरखान का कहना है कि बैंक की लोन ग्रोथ मजबूत बनी रहेगी और इसका मार्जिन भी नॉर्मल लेवल पर आ जाएगा।

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज
टारगेट प्राइस: 3,630 रुपये

इनोवेशन, डिस्ट्रीब्यूशन एनहांसमेंट और ऑपरेटिंग एफिशिएंसी से ब्रिटानिया की प्रॉफिट ग्रोथ वित्त वर्ष 2018 से 2020 के बीच दोहरे अंकों में रह सकती है। कंपनी कई सेगमेंट में बिजनेस स्केल को बड़ा कर रही है और इंटरनेशनल बिजनेस से भी लॉन्ग टर्म में उसकी प्रॉफिट ग्रोथ बढ़ेगी।

एक्सिस सिक्योरिटीज
वोल्टास

टारगेट प्राइस: 672 रुपये

ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि वोल्टास कंज्यूमर ड्यूरेबल सेगमेंट में 3-5 साल के लिए बेस्ट कंपनी है। कंपनी प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में गैप को खत्म कर रही है और उसकी ऑर्डर बुक विजिबिलिटी में भी सुधार हुआ है।

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज
टारगेट प्राइस: 410 रुपये

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ऑप्टिकल फाइबर की देश में मांग बढ़ने से कंपनी को काफी लाभ होगा। इसमें वित्त वर्ष 2017 से 2021 के बीच 13 पर्सेंट सीएजीआर की ग्रोथ का अनुमान है। कंपनी के पास 6,000 करोड़ से अधिक की ऑर्डर बुक है, जिससे उसकी डेढ़ साल की आमदनी का अंदाजा मिलता है।

आरती इंडस्ट्रीज
टारगेट प्राइस: 1,740 रुपये

कंपनी केमिकल और फार्मास्युटिकल इंटरमीडिएट्स बनाती है। स्पेशियलिटी केमिकल्स की मांग बढ़ने की उम्मीद को देखते हुए आरती इंडस्ट्रीज का कैपेसिटी यूटिलाइजेशन 95 पर्सेंट तक अगले एक से दो साल में पहुंच सकता है। इससे कंपनी की आमदनी और मुनाफे में तेज बढ़ोतरी होगी।

Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *