BAKS CLOTHING CO. (12)

यह है वो टॉप 5 कंपनी के शेयर्स जिनसे राकेश झुनझुनवाला ने अब तक कमाये है करोड़ो रूपये !!

राकेश झुनझुनवाला भारत के सबसे लोकप्रिय स्टॉक मार्केट निवेशक है। राकेश झुनझुनवाला भारतीय शेयर बाजार से राजस्व का एक बड़ा स्रोत पैदा करने में मास्टरमाइंड हैं। राकेश झुनझुनवाला के शेयर बाजार पोर्टफोलियो और उनके द्वारा दी गई टिप्स उनके प्रसंशक पुरे विशवास के साथ फॉलो करते है। उनके द्वारा दी गई की रणनीति कई निवेशकों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। आज हम उनके पोर्टफोलियो से शीर्ष 5 स्टॉक पर चर्चा करेंगे जिनसे राकेश झुनझुनवाला ने करोड़ों रूपये कमाए है।

टाइटन, लुपिन, क्रिसिल, एनसीसी और रैलिस इंडिया राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो से शीर्ष 5 शेयर हैं। इन टाइटन में, ल्यूपिन और क्रिसिल राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा स्टॉक हैं। दुर्भाग्यवश, ये स्टॉक 2015 में प्रदर्शन करने में असमर्थ थे। हालांकि, खरीद के बाद इन शेयरों का समग्र प्रदर्शन बहुत अच्छा है।

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

1. टाइटन

झुनझुनवाला ने 2002-03 से टाइटन स्टॉक होल्ड कर रखा है। उन्होंने इस शेयर को 5 रुपये की औसत कीमत पर खरीदा। वह अपने पोर्टफोलियो में करीब 8 करोड़ टाइटन शेयर को होल्ड कर को होल्ड कर रख है। आज के रूप में टाइटन का स्टॉक मूल्य 382 रुपये है। 2002 से 2015 तक इस स्टॉक की कुल मिलाकर सीएजीआर वापसी 39% है। वर्ष 2014 में स्टॉक 60% की वापसी उत्पन्न करने में सक्षम था, हालांकि 2015 में स्टॉक रिटर्न उत्पन्न करने में असमर्थ था।

यह अनुमान लगाया गया है कि टाइटन ने पिछले 13 वर्षों में 8272% पूर्ण रिटर्न अर्जित किया था। इसका मतलब है कि दीर्घकालिक निवेश हमेशा भुगतान करता है।

2.लुपिन

राकेश झुनझुनवाला दूसरा सबसे बड़ा स्टॉक होल्डिंग लुपिन है। उन्होंने ल्यूपिन स्टॉक को कई साल पहले 150 रुपये की कीमत पर खरीदा था। वह लगभग ल्यूपिन के 80 लाख शेयर धारण कर रहा है। ल्यूपिन 2015 का स्टार कलाकार था। ल्यूपिन 2015 में 28% रिटर्न लाने में सक्षम था। खरीद की तारीख से इस स्टॉक की कुल सीएजीआर वापसी 32% है। इस स्टॉक द्वारा दिया गया पूर्ण रिटर्न बहुत अधिक है और 13855% की सीमा में है।

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

3.क्रिसिल

झुनझुनवाला के अगले पसंदीदा स्टॉक क्रिसिल है। राकेश झुनझुनवाला में क्रिसिल के करीब 40 लाख शेयर हैं। क्रिसिल 2361 रुपये के उच्च स्तर के जीवन स्तर को छूने में सक्षम था। हालांकि, यह स्टॉक उम्मीदों को पूरा करने में असमर्थ था और 2015 में कोई सकारात्मक नकारात्मक रिटर्न नहीं मिला था। राकेश झुनझुनवाला के लिए क्रिसिल द्वारा उत्पन्न पूर्ण वापसी 5588% है।

4.रैलिस इंडिया

रैलिस इंडिया अपने पोर्टफोलियो में अंडरफार्मर स्टॉक है। इस स्टॉक ने 2015 में 10% की नकारात्मक वापसी की। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में रैलिस इंडिया द्वारा दी गई पूर्ण वापसी 655% है।

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

5.एनसीसी

राकेश झुनझुनवाला द्वारा एनसीसी एक और स्टॉक पिक है। यह स्टॉक निर्माण खंड से है। एनसीसी 2015 में कोई रिटर्न उत्पन्न करने में असमर्थ था। हालांकि, यह इस साल 118 रुपये के उच्च स्तर के जीवन स्तर को छूने में सक्षम था। सालाना होने के बाद से एनसीसी द्वारा उत्पन्न पूर्ण वापसी 704% है।

No Fields Found.
Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *