BAKS CLOTHING CO. (4)

जानिये शेयर मार्केट के दिगज्जों ने कहां लगाया हैं शेयर बाजार में पैसा?

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक क्या कर रहे हैं, मार्केट पार्टिसिपेंट्स की इस पर करीबी नजर रहती है। वे कई बार इन निवेशकों को फॉलो करते हैं। इकनॉमिक टाइम्स बता रहा है कि दिसंबर 2018 तिमाही में जाने-माने निवेशकों राकेश झुनझुनवाला, आशीष कचोलिया, अनिल कुमार गोयल और डॉली खन्ना ने कौन से शेयर खरीदे और किन स्टॉक्स में उन्होंने बिकवाली की। एक बात तो साफ है कि नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनीज (एनबीएफसी) इनकी नजर से उतर गई हैं।

राकेश झुनझुनवाला

अरबपति निवेशक ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प में अपनी हिस्सेदारी 0.7 पर्सेंट घटाई है। यह तिमाही आधार पर उनकी होल्डिंग में सबसे बड़ी गिरावट है। 2018 में दीवान हाउसिंग के शेयर प्राइस में 57 पर्सेंट की गिरावट आई थी। इनमें से ज्यादातर करेक्शन कैश की कमी के चलते पिछले चार महीनों में हुआ है। झुनझुनवाला ने दिसंबर क्वॉर्टर में सबसे अधिक हिस्सेदारी फेडरल बैंक में बढ़ाई है। इसमें उनकी हिस्सेदारी पहले 1.7 पर्सेंट थी, जो अब 3.4 पर्सेंट हो गई है।

आशीष कचोलिया

कचोलिया अच्छे मिड और स्मॉल कैप स्टॉक्स चुनने के लिए मशहूर हैं। दिसंबर क्वॉर्टर में आईएफबी इंडस्ट्रीज में उनकी शेयरहोल्डिंग 1.05 पर्सेंट दिखी। यह पता नहीं चला है कि इस कंपनी के शेयर उनके पास पहले से थे या नहीं। उसकी वजह यह है कि जब तक किसी कंपनी में होल्डिंग 1 पर्सेंट से अधिक नहीं होती, तब तक वह कंपनी के शेयरहोल्डिंग डेटा में नहीं दिखता। कचोलिया ने वी2 रिटेल में हिस्सेदारी 1.2 पर्सेंट बढ़ाई और केईआई इंडस्ट्रीज में उन्होंने स्टेक 0.9 पर्सेंट घटाया है।

अनिल कुमार गोयल

वैल्यू इनवेस्टर अनिल कुमार गोयल ने अपने पोर्टफोलियो के किसी शेयर में हिस्सेदारी नहीं घटाई है। गोयल ने सैमटेक्स फैशंस में हिस्सेदारी 6.2 पर्सेंट और अमरज्योति स्पिनिंग मिल्स में 0.1 पर्सेंट बढ़ाई है।

डॉली खन्ना

चेन्नई की डॉली खन्ना ने मणप्पुरम फाइनेंस में अपनी हिस्सेदारी 0.04 पर्सेंट घटाई है। मुथूट कैपिटल में उन्होंने 0.5 पर्सेंट स्टेक बढ़ाया है। खन्ना की नजरें पेपर और अल्कोहल कंपनियों पर हैं। उनके पास जेके पेपर, सोम डिस्टिलरीज और एसोसिएटेड अल्कोहल में 1 पर्सेंट से अधिक की हिस्सेदारी है।

Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *