1536234749_qPjNMG_investment_ST

अमीरों की पैसा कमाने की 5 सॉलिड ट्रिक, आप भी उठा सकते हैं फायदा !!

अक्‍‍‍‍सर ऐसा देखा जाता है कि अमीर लोग और अमीर बनते जाते हैं, जबकि आम लोग उनकी तरह पैसा बनाने में नाकाम ही रहते हैं। वास्तव में अमीरों के और ज्यादा अमीर बनने के पीछे उनकी स्ट्रैटजी और अप्रोच काम करती है, जबकि आम लोगों में इन्हीं बातों की कमी नजर आती है। वास्तव में अमीर पैसों को खर्च करने से ज्यादा पैसे से पैसा बनाने के लिए कुछ खास ट्रिक आजमाते हैं।

क्या करते हैं अमीर

– बीबीसी कैपिटल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आम लोग अक्‍सर पैसा आने के बाद उससे प्रॉपर्टी, गैजेट या एश-ओ-आराम की चीजें खरीदते हैं, लेकिन अमीर ऐसा नहीं करते हैं।

– पैसे को लेकर उनका नजरिया यानी अप्रोच आम लोगों से बिल्कुल अलग होती है।

– अमीरों के लिए पैसा एक टूल की तरह होता है, जिसकी मदद से वह और पैसा काम लेते हैं।

– यही कारण है कि वे और अमीर बन जाते हैं, जबकि आम लोगों की स्थितियों में कोई बदलाव नहीं आता है।

– आइए जानते हैं ऐसी 5 चीजों के बारे में, जिसके जरिए अमीर लोग पैसे से पैसा बनाते हैं।

डाउनलोड करे फ्री इ बुक और जाने इन्वेस्ट कर पैसे कमाने के 1000 से जयादा तरीके

किन ट्रिक्स पर काम करते हैं अमीर

1. खर्च नहीं, बल्कि इन्‍वेस्‍ट के लिए हैं पैसे

– अमीर लोग पैसा खर्च नहीं करते हैं, बल्कि वह उसे इन्‍वेस्‍ट करते हैं।

– जैसा कि ऊपर बताया गया है कि आम लोग पैसे से लग्‍जरी चीजें खरीदते हैं, मतलब पैसा वहां खर्च किया जाता है जिन पर कोई रिटर्न हासिल नहीं होता है।

– वहीं अमीर पैसा इन्‍वेस्‍ट करते हैं, मतलब पैसा ऐसी जगह लगाते हैं, जहां से अच्‍छा रिटर्न मिले।

डाउनलोड करे फ्री इ बुक और जाने इन्वेस्ट कर पैसे कमाने के 1000 से जयादा तरीके

2.जल्‍दबाजी नहीं, सही समय का करते हैं इंतजार

– अमीर लोग पैसे इन्‍वेस्‍ट करने में जल्‍दबाजी बिल्कुल भी नहीं करते हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं, जब अमीरों ने पूरा बिजनेस ही बेच दिया, लेकिन उन्‍होंने जल्‍दबाजी में पैसे नहीं खर्च किए बल्कि अपने पैसे को संभालकर रखा।  इंतजार किया और वक्त आने पर सही जगह पैसा निवेश किया। ऐसे कई लोग आज बेहद सफल है।

3.रिस्‍क लेने से नहीं डरते

– अमीर लोग अपना बचा पैसा मोटे मुनाफे वाली जगह लगाते हैं। वे नए तरह के बिजनेस आइडिया में पैसा फंसाते हैं या ऐसे बिजनेस में जिसका भविष्‍य में काफी स्‍कोप हो।

– जानकारों के मुताबिक, ऐसे बिजनेस में पैसा डूबने का भारी रिस्‍क होता ही है। हालांकि अगर बिजनेस चला तो मिनिमम 2000 फीसदी मुनाफा मिलने की संभावना रहती है।

डाउनलोड करे फ्री इ बुक और जाने इन्वेस्ट कर पैसे कमाने के 1000 से जयादा तरीके

4. खास तरह की प्रॉपर्टी में निवेश

अमीर लोग अपना पैसा आर्ट वर्क या वाइन या कमर्शियल संपत्ति में लगाते हैं। लंबे समय में इन पर उन्‍हें अच्‍छा रिटर्न मिलता है। एक्‍सपर्ट्स के मुताबिक, अमीर दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में दो-तीन घर खरीदते हैं, लंबी अवधि में इनसे अच्छा मुनाफा मिल जाता है। आपको दुनिया भर में ऐसे कई अरबपति मिल जाएंगे जो इस तरह के निवेश से अच्‍छा पैसा बना रहे हैं।

5.कई जगहों पर करते हैं निवेश

अमीर लोग एक जगह पैसा नहीं लगाते हैं, उनकी नजर हमेशा नए तरह के कारोबार पर होती है। इसलिए उनका पैसा भी अलग-अलग जगहों पर लगता है। माना जाता है कि नई शुरू हुई आधी कंपनियां ठप हो जाती हैं, हालांकि ऐसी कंपनियां 50 गुना तक मुनाफा दे सकती हैं। ऐसे में दूसरी अन्‍य जगहों पर मिला घाटा भी यहां के प्रॉफिट से पट जाता है।

 

Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *