BAKS CLOTHING CO. (8)

यह है एक फंडा जिससे राकेश झुनझुनवाला से लेकर विजय केडिया तक शेयर मार्केट से कमाते है करोडो रुपये !!

शेयर बाज़ार। किसी को पैसों के शिखर पर बिठाने वाला, तो किसी को रंक बनाने वाला। किसी के लिए बहुत लुभावना, तो किसी के लिए अस्तित्व ही नहीं रखता। किसी के दिमाग में सिर्फ यही चलता है और किसी को समझ में ही नहीं आता। यही फर्क है शेयर मार्केट में कूद-फांद मचाने और न मचाने वालों में। अपने देश की आबादी ध्यान में रखकर सोचिए कि पैसा कमाने के मकसद से शेयर मार्केट में कूदने वाले ये लोग किस जद्दोजहद में रहते हैं। 

कुछ सब्र को सबसे बड़ा हथियार मानते हैं, कुछ समय भांप लेते हैं और कुछ मेहनत से बाकी दोनों की अहर्ता कम कर देते हैं। ये तीसरे तरह के लोग वो हैं, जो डेली बेसिस पर शेयर खरीदते और बेचते हैं। ढेर सारे ट्रांज़ैक्शन करते हैं, मार्केट के उतार-चढ़ाव पर निगाह लगाए रहते हैं और किसी शेयर पर 10 से 15 रुपए भी फायदा होने पर उसके शेयर बेच देते हैं। 

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

इसे यूं कह सकते हैं कि कई बरसों से शेयर मार्केट में इंगेज रहे कुछ एक्सपर्ट मानते हैं कि आम निवेशकों में सब्र बहुत कम होता है, जिसकी वजह से वो बड़ी कमाई नहीं कर पाते हैं। इनके मुताबिक शेयर बाज़ार में बहुत सोच-समझकर और लंबे समय के लिए निवेश करना चाहिए। कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो किसी कंपनी के शेयरों को बरसों तक भले अपने पास न रखें, लेकिन दो-तीन साल में बेचकर ठीक-ठाक मुनाफा कमा रहे हैं। 

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

फिर वो लोग आते हैं, जो शेयर मार्केट से रोजाना कमाना चाहते हैं। ऐसे लोग किसी एक कंपनी के कुछ शेयर खरीदते हैं और फिर जैसे ही उनकी कीमत में थोड़ा सा उछाल आ जाता है, वो उन्हें बेच देते हैं। ऐसे ट्रांजैक्शन्स में शेयर खरीदने और बेचने के बीच कुछ घंटे या एक दिन का फर्क होता है। चूंकि इस तरह से शेयर कमाने वाले बैठे हैं, तो शेयर बेचने वाले भी बैठे हैं। सबका काम चल रहा है। 

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

तो अगर आप भी शेयर मार्केट से रोजाना रुपए कमाने चाहते हैं, तो इस फंडे को अपनाकर देख सकते हैं। कुछ सौ या हज़ार रुपए रोज़ाना कमाई के लिए इतनी बुद्धि और समय तो लगाना होगा।

Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *