BAKS CLOTHING CO. (12)

चुनाव नतीजे बीजेपी के लिए बुरा नहीं है, मेरा पैसा 2019 के लिए मोदी पर है: राकेश झुनझुनवाला

भारतीय अरबपति निवेशक और व्यापारी राकेश झुनझुनवाला ने गुरुवार को कहा कि हर कोई विधानसभा चुनाव परिणामों को सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका के रूप में देख रहा है, परिणाम वास्तव में भगवा पार्टी के लिए अच्छा था।

“याद रखें, बीजेपी के पास राजस्थान और सांसद में 15 साल की सत्ता थी। यह अभी भी एक बड़ा वोट शेयर हासिल करने में कामयाब रहा।”

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

बिग बुल ने कहा कि 201 9 में आम चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी करना मुश्किल होगा, लेकिन वह अभी भी 201 9 में बीजेपी की सत्ता में वापसी पर अपने पैसे पर शर्त लगाएंगे। “भारत एक जिम्मेदार लोकतंत्र है, और बाजार व्यक्तिगत पार्टियों और व्यक्तित्वों से ऊपर हैं। लेकिन मैं एक बीजेपी समर्थक हूं और एक रहूंगा। यदि बीजेपी जीत नहीं पाती है तो आकाश गिरने वाला नहीं है। लेकिन बाजार में इच्छा है कि बीजेपी सत्ता में लौट आए, “उन्होंने मुंबई में इंडिया इकोनॉमी कॉन्क्लेव, 2018 को बताया।

सेलिब्रिटी निवेशक ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था ऊपर की ओर बढ़ रही है और अधिकांश मैक्रोज़ ऐतिहासिक स्तर पर अच्छे स्तर पर हैं, जो बाजारों को आगे के महीनों में ज्यादा बढ़ाएंगे।

“पूंजीगत निवेश पुनर्जीवित है और खपत की मांग अच्छी है। तेल की कीमतों में कमी ने भारतीय मैक्रोज़ को अच्छा बना दिया है। आईएल एंड एफएस मुद्दा बैंकिंग संकट की चोटी होने की संभावना है और बैंकिंग क्षेत्रों में सबसे खराब परिसंपत्ति की मान्यता हो रही है। हमें अब बहुत सारे भोजन की समस्या है। इसके अलावा, बाजार में आने के लिए स्थानीय धन की एक बड़ी मात्रा है, “उन्होंने कहा।

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

उन्होंने कहा कि जीएसटी अर्थव्यवस्था के लिए भारी लाभ उठाएगा। झुनझुनवाला ने कहा, “लेकिन हर कोई जीएसटी के साथ समस्याओं के बारे में बात कर रहा है, लाभ नहीं।”

अक्सर दलाल स्ट्रीट के वॉरेन बफेट के रूप में जाना जाता है, झुनझुनवाला ने कहा कि मासिक एसआईपी प्रवाह भारत में बढ़ने की संभावना है और वह उम्मीद नहीं करता है कि वह नीचे आ जाए। “एसआईपी निवेशक इक्विटी रिटर्न बनाने के लिए नहीं आ रहा है, वह पीपीएफ और बीमा जैसे अन्य उत्पादों की तुलना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें 15 फीसदी की वापसी मिलती है तो वह बहुत खुश होंगे।

उसी समय, उन्होंने कहा कि बाजार अस्थिरता यहां रहने के लिए है। उन्होंने जोर देकर कहा, “दुनिया भर में अस्थिरता ने घूमने और घबराहट पर शासन किया है और अनिश्चितता ने बाजार में इस अस्थिरता को जन्म दिया है।”

बिग बुल ने कहा कि मिड कैप्स के बारे में उत्साह बाजार में गिर गया है। उन्होंने कहा, “मिडकैप्स बड़े कैप्स के मूल्यांकन पर व्यापार नहीं कर सकता है।”

डाउनलोड करे शेयर मार्केट फ्री इ बुक और सीखे कैसे शेयर मार्केट में किया जाता है काम

उन्होंने कहा कि भारतीय शेयर बाजार में 98 प्रतिशत पैसा बैल होने के कारण किया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा उत्साही होने से पैसा नहीं बनाया है।

अपने ट्रेडमार्क विनोदी शैली में, बिग बुल ने कहा: “यदि आपके पास पत्नी और मालकिन है और यदि आप दोनों अच्छी तरह से प्रबंधन कर सकते हैं, तो आप दोनों व्यापार और निवेश को अच्छी तरह से प्रबंधित कर सकते हैं। मैंने छोटी बिक्री करके विशेष रूप से 1 99 2 में बहुत पैसा कमाया। ”

No Fields Found.
Connect With Us
Facebook
Facebook
Instagram
LinkedIn
Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *